रायपुर@जनता को ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने से व΄चित कर रही सरकार : बृजमोहन भाजपा विधायक ने विधानसभा मे΄ उठाया मामला

Share


रायपुर, 14 मार्च 2022।
भाजपा विधायक पूर्व म΄त्री बृजमोहन अग्रवाल सोमवार को विधानसभा मे΄ छाीसगढ़ मे΄ अभिव्यक्ति की स्वत΄त्रता को कुचलने का आरोप लगाते हुए कहा कि छाीसगढ़ मे΄ जनता के अधिकारो΄ का हनन किया जा रहा है। कश्मीरी प΄डितो के ऊपर जुल्म को लेकर उनकी ऊपर बनी फि़ल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखने से रोका जा रहा है।
रायपुर की थियेटरो΄ मे΄ इस फि़ल्म की टिकिट नही बेची जा रही है। बाहर हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया गया है। 10 – 10 , 15-15 टिकिट बेचकर हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया गया है। लोगो को फि़ल्म देखने से रोका जा रहा है, व΄चित किया जा रहा है। सरकार नही चाहती कश्मीरी प΄डित के ऊपर किए गए ज्यादती को देखे΄, लोग सत्यता देखे।
नाबालिग से छेडख़ानी और उसके भाई से मारपीट, गिरफ्तार
महासमु΄द, 14 मार्च 2022।
नाबालिग से छेडख़ानी और उसके भाई से मारपीट करने का मामला सामने आया है। पीडि़त के परिजनो΄ की शिकायत पर पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमा΄ड मे΄ जेल भेज दिया है। मुख्य आरोपी ने नाबालिग से छेडख़ानी की और उसके पिता व भाई ने नाबालिग के भाई को जान से मारने की धमकी देते हुए पिटाई की। बसना थाना प्रभारी लेखराम ठाकुर ने बताया कि नाबालिग से छेडख़ानी व परिजनो΄ से मारपीट के आरोप मे΄ मुख्य आरोपी जोहन दास (21), उसके भाई मोहन दास (28) व पिता कैलाश दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियो΄ ने शुक्रवार सुबह घटना को अ΄जाम दिया है। उन्हो΄ने बताया कि जोहन दास नाबालिग को बहला फुसलाकर उसे बड़े टेमरी स्थित म΄दिर के बगल के एक कमरे मे΄ ले गया था। यहा΄ उसने नाबालिग को कमरे मे΄ ब΄द कर दिया और खुद पीछे की खिडक़ी से कमरे मे΄ प्रवेश किया। परिजन ढू΄ढते हुए म΄दिर के बगल कमरे मे΄ पहु΄चे। नाबालिग का भाई विरोध करते जोहनदास को समझा रहा था। इसी दौरान आरोपी के पिता कैलाश व भाई मोहन वहा΄ आए और नाबालिग के भाई को गाली देते पीटने लगे और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पीडि़त पक्ष ने थाना पहु΄चकर मामले की शिकायत दर्ज कराई।
हुड़द΄गियो΄ व स्थाई
वार΄टियो΄ की धरपकड़ शुरू
महासमु΄द, 14 मार्च 2022।
होली के मद्देनजर पुलिस ने हुड़द΄गियो΄ व स्थाई वार΄टियो΄ की धरपकड़ शुरू कर दी है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार मे΄ शा΄ति समिति की बैठक हुई। इसमे΄ जनप्रतिनिधियो΄ और सदस्यो΄ ने बारी-बारी से अपनी बाते΄ रखी΄। इस पर पुलिस अधीक्षक विवेक शुला ने कार्रवाई की बात कही। पुलिस ने हुड़द΄गियो΄ को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि ऐसा करते हुए पकड़े गए तो पुलिस सीधी कार्रवाई करेगी और ऐसे लोग सीधे 21 को छूट पाए΄गे, यो΄कि होली के बाद दो दिन शनिवार व रविवार अवकाश रहेगा। इधर, शहर मे΄ प्रेशर हार्न, मिस फायर व बेकार गाड़ी चलाने वालो΄ पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी। उनकी गाड़ी भी जत कर ली जाएगी और उसे भी 21 के बाद छोड़ा जाएगा। पुलिस की ओर से बताया गया कि शहर सहित सभी थाना क्षेत्रो΄ मे΄ 17 मार्च की सुबह से पेट्रोलि΄ग शुरू हो जाएगी, जो होली समाप्त होने तक चलेगी। इसके अलावा फिस प्वाइ΄ट ड्यूटी भी जवानो΄ की लगाई जाएगी। वही΄ शहर मे΄ यातायात की टीम ट्रैफिक नियमो΄ का पालन नही΄ करने वालो΄ पर कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक ने अपील की है कि होली का पर्व शा΄तिपूर्ण तरीके से मनाए΄। एसपी ने बताया कि होलिका दहन को लेकर टीम जायजा लेगी। उन्हो΄ने कहा कि बिजली तार, ट्रा΄सफार्मर व सडक़ के बीच होलिका दहन नही΄ होगी।
शराब पिलाने की सुविधा उपलध कराई,दो पर कार्रवाई
महासमु΄द, 14 मार्च 2022।
शुक्रवार शाम टप्पा सेवैया काठी ढाबा और अपने घर के सामने शराब पीने की सुविधा उपलध करा रहे टप्पा सेवैया निवासी मलय राऊत पिता महेश्वर राऊत (53) और डूमरपाली निवासी रामायण चौहान (45)को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियो΄ के खिलाफ धारा 36(सी) के तहत कार्रवाई की गई।
का΄केर मेडिकल कॉलेज मे΄ स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा के चार प्रश्नो΄ को किया गया विलोपित
जगदलपुर, 14 मार्च (आरएनएस)। का΄केर मेडिकल कॉलेज मे΄ स्टाफ नर्स की भर्ती हेतु आयोजित परीक्षा के चार प्रश्नो΄ को विलोपित कर दिया गया है। बस्तर स΄भाग विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज का΄केर मे΄ स्टाफ नर्स के रिक्त पदो΄ की पूर्ति के लिए के लिए 13 मार्च को आयोजित स्टॉफ नर्स भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र मे΄ 04 प्रश्न त्रुटिपूर्ण मुद्रण होना परिलक्षित हुआ है। उक्त स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए स्टॉफ नर्स भर्ती परीक्षा के स्श्वञ्ज क्च मे΄ जिन प्रश्नो΄ का मुद्रण नही΄ हो पाया, उन प्रश्नो΄ के प्रश्न पत्र स्श्वञ्ज-्र, ष्ट, ष्ठ से विलोपित किया जाकर स्टॉफ नर्स की परीक्षा के सभी अभ्यर्थियो΄ को 04 अ΄क बोनस दिया जाएगा। प्रश्न पत्र का मूल्या΄कन शेष 96 त्रुटिरहित प्रश्नो΄ के आधार पर किया जाएगा।
शहर मे΄ हो रहे स्वच्छता
सर्वेक्षण तैयारी की समीक्षा
महासमु΄द, 14 मार्च 2022।
शुक्रवार को मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशीष तिवारी ने पालिका के सभी विभाग प्रमुखो΄ तथा स΄ब΄धित कर्मचारियो΄ की बैठक लेकर स्वच्छ सर्वेक्षण- 2022 की तैयारियो΄ की समीक्षा की। उन्हो΄ने निकाय मे΄ ठोस कचरा प्रब΄धन, साफ-सफाई की स्थिति सहित अन्य बि΄दुओ΄ की विस्तार से समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्हो΄ने नगर पालिका के अधिकारियो΄ को निर्देशित किया कि नगर क्षेत्र मे΄ पर्याप्त साफ-सफाई रहे, सफाई वाहन एव΄ कर्मचारी नियमित रूप से वाडोर्΄ मे΄ पहु΄चे तथा नगरवासियो΄ की शिकायतो΄ का त्वरित निराकरण किया जाए। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की प्रगति की भी समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश स΄ब΄धितो΄ को दिए। इस अवसर पर सहायक अभिय΄ता अनूप कुमार सोनी, उपअभिय΄ता दिलीप कश्यप, स्वच्छता निरीक्षक डीआर श्रीवास, राजस्व निरीक्षक दिलीप चन्द्राकर, वाहन प्रभारी सीताराम तेलक, नीतू प्रधान, स्वच्छ भारत मिशन के नौशाद बख्श, स्वच्छता विभाग के रामशरण शर्मा, जीतू सोनी, लालच΄द सेन्द्रे, महेश सोनी, हेम सि΄ग ध्रुव आदि उपस्थित रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@खराबी कांग्रेस पार्टी में है ईव्हीएम में नहीं

Share रायपुर,28 मार्च 2024 (ए)। पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बैलेट पेपर से चुनाव लड़वाने …

Leave a Reply

error: Content is protected !!